क्यों बेहतर है Robotic Knee Replacement Surgery

Robotic Knee Replacement को रोबोट-असिस्टेड घुटना सर्जरी के रूप में भी जाना जाता है। यह नवीनतम और सबसे उन्नत तकनीकों में से एक है जो ऑर्थो सर्जन की विशेषज्ञता और रोबोट की सटीकता और सहायता को जोड़ती है। दोनों का संयोजन क्षतिग्रस्त घुटने के जोड़ को पूरी तरह से बदल देता है।


यह एक ऐसी प्रक्रिया है जिसका उपयोग विभिन्न स्थितियों जैसे ऑस्टियोआर्थराइटिस, रुमेटीइड गठिया, चोट के कारण दर्द आदि के इलाज के लिए किया जाता है। इस लेख में, हम Robotic Knee Replacement benefits  को साझा कर रहे हैं। इसे पढ़ें और जानें कि यह आपकी कैसे मदद कर सकता है।


Robotic Knee Replacement के फायदे 


उच्च स्तरीय सटीकता 


जब रोबोट की मदद से सर्जरी की जाती है, तो यह रोगी की शारीरिक रचना का सटीक और सटीक माप प्रदान करने में मदद करता है। रोबोट घुटने के जोड़ का 3डी मॉडल बनाने में मदद करता है और उसके बाद, ऑर्थो सर्जन उचित सटीकता के साथ Knee replacement surgery कर सकता है। 


व्यक्तिगत उपचार


हर व्यक्ति के घुटनों का जोड़ एक जैसा नहीं होता। इस मामले में, रोबोटिक घुटना प्रतिस्थापन एक व्यक्तिगत दृष्टिकोण की अनुमति देता है। सर्जिकल प्रक्रिया रोगी की शारीरिक रचना के अनुसार की जाती है। इससे कार्यप्रणाली में सुधार हो सकता है और joint replacement की अवधि लंबी हो सकती है।


ज्यादा रक्त को बहने से रोके 


प्रक्रिया के दौरान सटीक नियंत्रण और न्यूनतम ऊतक आघात से रक्त की हानि कम हो सकती है। यह कुछ अन्य स्वास्थ्य समस्याओं से पीड़ित लोगों के लिए फायदेमंद है।


तेज़ रिकवरी


Robotic Knee Replacement surgery का सबसे बड़ा लाभ रिकवरी में लगने वाला समय है। जो मरीज़ रोबोट के साथ घुटने के प्रतिस्थापन से गुजरते हैं, वे आमतौर पर पारंपरिक सर्जरी की तुलना में तेजी से ठीक हो जाते हैं। सर्जरी के कुछ ही दिनों में लोग अपनी सामान्य दिनचर्या में लौट सकते हैं और दैनिक गतिविधियाँ कर सकते हैं।


सही इम्प्लांट प्लेसमेंट


knee replacement surgery के दौरान सबसे महत्वपूर्ण बात सही इम्प्लांट प्लेसमेंट है। प्रक्रिया की पूरी सफलता इसी पर निर्भर करती है। सर्जन की सहायता करने वाली रोबोटिक प्रणालियाँ प्रत्यारोपण के उचित और सही प्लेसमेंट में मदद करती हैं जिससे जटिलताओं का खतरा कम हो जाता है।


लम्बे समय तक जोड़ों के स्वास्थ्य को बढ़ाता है

Robotic knee replacement surgery के एलाइनमेंट और सही स्थान के कारण जोड़ों के रिप्लेसमेंट की दीर्घकालिक सफलता में योगदान कर सकती है। इसलिए knee replacement surgery कराने वाले मरीज़ जोड़ों के बेहतर काम करने की उम्मीद कर सकते हैं।


चंडीगढ़ में सर्वश्रेष्ठ रोबोटिक घुटना रिप्लेसमेंट अस्पताल (best hospital for knee replacement in Chandigarh)


यह स्पष्ट है और हर कोई जानता है कि robotic knee replacement से विभिन्न लाभ मिलते हैं और robotic knee replacement surgery की सफलता दर भी बहुत अधिक है। लेकिन सफलता सर्जन के अनुभव और कौशल पर भी निर्भर करती है। इसलिए, प्रतिस्थापन के लिए एक सही आर्थोपेडिक सर्जन की भी आवश्यकता होती है। यदि आप घुटने के दर्द से पीड़ित हैं, और चंडीगढ़ में सर्वश्रेष्ठ आर्थोपेडिक सर्जन (best orthopedic surgeron in chandigarh) और शीर्ष घुटना रिप्लेसमेंट अस्पताल (knee replacement hospital in chandigarh) की तलाश में हैं तो आप Sohana Hospital जा सकते हैं।


यह सच है कि कुशल सर्जनों का संयोजन और रोबोट की सहायता घुटने की रिप्लेसमेंट सर्जरी में सर्वोत्तम परिणाम प्रदान कर सकती है। इस पर विचार करने वाले मरीज़ पहले डॉक्टर से परामर्श ले सकते हैं और फिर चंडीगढ़ में घुटने की रिप्लेसमेंट सर्जरी करा सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आप सोहाना अस्पताल जा सकते हैं।

Comments

Popular posts from this blog

Contoura Vision surgery क्यों करवानी चाहिए

EVERYTHING ABOUT SINGLE-SITTING ROOT CANAL TREATMENT

Are you struggling to find the best Neuro doctor in your area?